tag manger - भाजपा : लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त किए – KhalihanNews
Breaking News
भाजपा : लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त किए
भाजपा : लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त किए

भाजपा : लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त किए

उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में रैली से भारतीय जनता पार्टी ने अपना लोकसभा चुनावी बिगुल बजा दिया है। इसी क्रम में भाजपा ने नय प्रदेश प्रभारियों की तैनाती करके अपना होमवर्क सुधार कर सभी कार्यकर्ताओं की बीच पहुंच बनाने को कदम बढ़ाया है।

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को 23 राज्यों के चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी। प्रभारी और सह प्रभारी आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने-अपने प्रभारवाले राज्यों में काम करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया गया था।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा की तर्ज पर ही राजनीतिक दल अभी से सक्रिय हो गए हैं और अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। जबकि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि देशभर में होने वाले लोकसभा के चुनाव कई चरणों में होंगे और चुनाव मई में होंगे। मध्यप्रदेश में 29 सीटों पर लोकसभा के चुनाव होंगे। इनमें से 28 सीटों पर भाजपा है, जबकि एक सीट पर कांग्रेस है। एक सीट छिंदवाड़ा की सीट है, जो पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ के पास है।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 23 राज्यों के लिए 30 नेताओं को प्रभारी एवं सह प्रभारी नियुक्त किया है। भाजपा ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह के प्रभारी वाई सत्या कुमार, अरुणाचल प्रदेश के लिए प्रभारी अशोक सिंघल, बिहार के लिए प्रभारी विनोद तावड़े एवं सह प्रभारी दीपक प्रकाश, चंडीगढ़ के प्रभारी विजयभाई रूपाणी, दमन एवं दीव के लिए प्रभारी पुरनेश मोदी एवं सहप्रभारी दुष्यंत पटेल, गोवा के प्रभारी आशीष सूद तथा हरियाणा के प्रभारी बिप्लव कुमार देव एवं सहप्रभारी सुरेन्द्र नागर को बनाया है।

हिमाचल प्रदेश के लिए प्रभारी श्रीकांत शर्मा एवं सह प्रभारी संजय टंडन, जम्मू कश्मीर के लिए प्रभारी तरुण चुघ एवं सह प्रभारी आशीष सूद, झारखंड के प्रभारी डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी, कर्नाटक के प्रभारी डॉ राधामोहन दास अग्रवाल एवं सह प्रभारी सुधाकर रेड्डी, केरल के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, लद्दाख के प्रभारी तरुण चुघ, लक्षद्वीप के प्रभारी अरविंद मेनन, मध्य प्रदेश के प्रभारी महेन्द्र सिंह एवं सह प्रभारी सतीश उपाध्याय तथा ओडिशा के प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर एवं सह प्रभारी लता उसेंडी को बनाया गया है।

पुड्डुचेरी के लिए प्रभारी निर्मल कुमार सुराणा, पंजाब के प्रभारी विजयभाई रूपाणी एवं सह प्रभारी डॉ. नरिंदर सिंह, सिक्किम के प्रभारी डॉ. दिलीप जायसवाल, तमिलनाडु के प्रभारी अरविंद मेनन एवं सह प्रभारी सुधाकर रेड्डी, उत्तर प्रदेश के प्रभारी वैजयंत पांडा, उत्तराखंड के प्रभारी डॉ. दुष्यंत गौतम तथा पश्चिम बंगाल के प्रभारी मंगल पाण्डेय और सहप्रभारी अमित मालवीय एवं सुश्री आशा लाकड़ा को नियुक्ति किया गया है।

इधर, लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारियों की लिस्ट के साथ ही मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी को बदाई दी है। चौहान ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों में नियुक्त प्रदेश चुनाव प्रभारियों एवं सह-चुनाव प्रभारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! निश्चय ही आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में आप सभी अपने अनुभव, नेतृत्व क्षमता तथा ऊर्जा से संगठन को मजबूती प्रदान कर, भाजपा की ऐतिहासिक विजय का मार्ग प्रशस्त करेंगे। भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत के साथ पुनः सरकार बनाएगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा ने भी ट्वीट पर कहा है कि पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के कुशल नेतृत्व, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन और आप दोनों के वरिष्ठ नेताओं के अनुभव का लाभ लेकर हम सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय हासिल करेंगे।

About

Check Also

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बारिश - तूफान बना सियासी मुद्दा

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बारिश – तूफान बना सियासी मुद्दा

कश्मीर घाटी में चुनावी रंगत बदल रही है। हाल ही में आंधी, तूफान, बारिश से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *