tag manger - गुजरात : पानी को लेकर सड़कों पर उतरे किसान – KhalihanNews
Breaking News
Village women walk in a cracked land as they walk towards a pond to collect water at Vitaranga, Gunari, Dacope, Khulna. Drinking water is a huge crisis in this area. Photo: Abir Abdullah/WaterAid

गुजरात : पानी को लेकर सड़कों पर उतरे किसान

गुजरात में पानी को लेकर बनासकांठा जिले के किसान लगातार आंदोलनरत हैं। जिले के 97 गांवों को नर्मदा कमांड एरिया (भराव क्षेत्र) में शामिल करने की मांग को लेकर किसानों ने राह से थराद तक बाइक रैली निकाली।

रैली निकालने के बाद इन किसानों ने प्रांत अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मामले के शीघ्र समाधान की मांग की। बनासकांठा जिले में किसानों के लिए वर्तमान समय में पानी की समस्या दिन-पतिदिन बढ़ती जा रही है। भूगर्भ जल स्तर काफी नीचे चला गया है।

बनासकांठा जिले के 97 गांवों को नर्मदा कमांड एरिया में शामिल करने की मांग की | प्रदशर्नकारी हजारों किसानो ने राह से थराद तक निकाली बाइक रैली, प्रांत अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्या को हल कराने की मांग की |

कुछ दिनों पहले ही पालनपुर के 25 गांवों के 20 हजार से ज्यादा किसानों ने मलाणा गांव के तालाब और बांध को पानी से भरने के लिए मांग करते हुए आंदोलन किया था। हजारों की संख्या में किसानों ने पालनपुर में ट्रैक्टर रैली निकालकर जिला कलक्टर आनंद पटेल को ज्ञापन सौंपते हुए समस्या के समाधान की मांग की थी। इससे पूर्व भी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जलाशयों और तालाबों को पानी से भरने के लिए आंदोलन चलाया जा चुका है।

About admin

Check Also

गुजरात : कच्छ के देसी खारेक (देसी खजूर) को मिला जीआई टैग

गुजरात के कच्छ जिले की देसी खारेक (छुआरा यानि खजूर) को भौगोलिक संकेत ( जीआई) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *