tag manger - उत्तर प्रदेश : फिर बढ़ा कोरोना, दो गुनी हुई संक्रमितों की संख्या – KhalihanNews
Breaking News

उत्तर प्रदेश : फिर बढ़ा कोरोना, दो गुनी हुई संक्रमितों की संख्या

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। बुधवार को प्रदेश में 61 नए संक्रमित मरीज मिले। पिछले तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या दो गुनी हो गई। देश में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही कम हो गए हों लेकिन उत्तर प्रदेश में संक्रमितों संख्या फिर से बढ़ना शुरू हो गई है। हाल ये है कि तीन दिनों में दो गुना संक्रमित मरीज मिले। बुधवार को जारी रिपोर्ट में 61 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चौथी लहर की आशंका जताई जा सकती है। बुधवार को सबसे ज्यादा 16 नए रोगी गौतमबुद्ध नगर में और 13 नए मरीज लखनऊ में मिले हैं। वहीं, 80 मरीज स्वस्थ भी हुए। किसी भी संक्रमित की कोरोना से मौत नहीं हुई|

प्रदेश में सक्रिय केस घटकर 700 रह गए हैं। बता दें कि प्रदेश में अब 60 जिलों में 10 से कम संक्रमित हैं। 21 जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिन जिलों में अब कोरोना का एक भी संक्रमित नहीं है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 80 मरीज कोरोना से ठीक हुए। प्रदेश में अब तक कुल मिलाकर 20,46,249 मरीज ठीक हो चुके हैं। बताया कि 22 मार्च, मंगलवार को 1 लाख 37 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई। जिसमें कोरोना के 61 मामले सामने आए।

सात हजार से अधिक केंद्रों पर हो रहा वैक्सीनेशन
प्रदेश में 12 से 15 साल तक के कुल 143251 बच्चों कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लगी है। लेकिन इस आयु वर्ग में 84 लाख से अधिक बच्चे हैं, जिनका टीकाकरण होना है।

सूबे में अब तक वैक्सीन की 297127216 खुराकें दी जा चुकी हैं, जिसमें 165709003 पहली खुराक और 129048160 दूसरी खुराक शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में 7000 से अधिक टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीनेशन हो रहा है।

About admin

Check Also

चीन से पैदा निमोनिया जैसी रहस्यमयी बीमारी, फिर कोविड जैसी महामारी का डर !

दुनिया, फिर चीन में फैली एक नयी बीमारी से दहशत में है। इस नयी बीमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *