tag manger - झारखंड में चंपई – सरकार ने शपथ ग्रहण से पहले किया 125 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान – KhalihanNews
Breaking News
झारखंड में चंपई - सरकार ने शपथ ग्रहण से पहले किया 125 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान
झारखंड में चंपई - सरकार ने शपथ ग्रहण से पहले किया 125 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान

झारखंड में चंपई – सरकार ने शपथ ग्रहण से पहले किया 125 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान

झारखंड में हेमंत सोरेन की जगह चंपई सूबे में नये मुख्यमंत्री बने हैं। ईडी ने ज़मीनों के मामले में कार्यवाही करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे सियासी संकट के मद्देनजर झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और सहयोगी दलों ने चंपई सोरेन को नया मुख्यमंत्री बहुमत से चुनाव ।

नई सरकार ने राजनीतिक संकट से उबरने के बाद 125 यूनिट बिजली फ्री देने का एलान किया है। अभी 100 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। बीती पांच फरवरी को बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री चंपई ने बुधवार को बैठक की। इसी बैठक में उन्होंने यूनिट बढ़ाने का एलान कर दिया है।

सूबे के ऊर्जा विभाग को इसके लिए प्रस्ताव तैयार करके लागू करने का आदेश तत्काल प्रभाव से जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के अनुसार इसके साथ ही प्रदेश के सभी वंचित टोलों में बिजली पहुंचाई जाएगी। इस संबंध में ऊर्जा विभाग को प्रस्ताव तैयार करने का उन्होंने निर्देश दिया है।

मिली जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में वित्तीय वर्ष 2023-24 के राजस्व प्राप्ति और व्यय को लेकर मुख्य सचिव एल खियांग्ते, विकास आयुक्त अविनाश कुमार समेत विभिन्न विभागीय प्रमुखों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। इसमें उन्होंने विभिन्न विभागों के बजटीय प्रावधान और वास्तविक प्राप्ति तथा खर्च की जानकारी ली।

सूबे की सरकार ने हेमंत सोरेन के कार्यक्रमों को जारी रखने की घोषणा के साथ ग्रामीण व आदिवासी समुदाय के हित में स्वास्थ, शिक्षा, सामुदायिक विकास तथा लोकनिर्माण के क्षेत्र में प्रभावी कदम उठाने का संकल्प दोहराया है।

About admin

Check Also

झारखंड में दो साल से सूखा से संकट में किसान, अब मोटे अनाज बोने को बढ़ावा

लगातार दो साल से बारिश न होने से झारखंड में किसानों को सूखा झेलना पड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *