tag manger - क्रिकेट गेंदबाज मोहम्मद शमी को योगी सरकार ने दिया तोहफा, गांव में बनेगा स्टेडियम – KhalihanNews
Breaking News

क्रिकेट गेंदबाज मोहम्मद शमी को योगी सरकार ने दिया तोहफा, गांव में बनेगा स्टेडियम

अमरोहा : क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से लगातार इंडिया को जीत दिलाने वाले अमरोहा के लाल, मोहम्मद शमी को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के 7 विकेट चटका कर हीरो बने शमी के सम्मान में योगी सरकार उनके गांव सहसपुर अली नगर में स्टेडियम बनाएगी। जिला अधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए टीम गठित कर दी है।

वर्ल्ड कप के कई मैचों मे अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले मोहम्मद शमी को योगी सरकार ने तोहफा दिया है। शासन की ओर से शमी के गांव सहसपुर अली नगर में स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया गया है। जिसके बाद डीएम राजेश त्यागी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अमरोहा ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को शमी के गांव पहुंचकर स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है।

इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शुरू के चार मैचों में मोहम्मद शमी को दूर रखा गया था। हार्दिक के चोटिल होने के बाद शमी को टीम में शामिल किया गया। शमी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया. उन्होंने छह मैच खेले और 5.01 की इकोनामी से 23 विकेट लिए। शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 57 रन देकर 7 विकेट लिए और स्टूअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके साथ ही शमी किसी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने जहीर खान के रिकार्ड् को भी तोड़ दिया। जहीर ने 2011 के विश्वकप में 21 विकेट लिए थे। जबकि शमी ने सात विकेट लिए हैं।

About

Check Also

महिला समूहों से जुड़ेंगी उत्तर प्रदेश की गोशालाएं

महिला समूहों से जुड़ेंगी उत्तर प्रदेश की गोशालाएं

उत्तर प्रदेश के पशुधन विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *