tag manger - तमिलनाडु : कृषि कॉलेज का नामकरण दिवंगत वैज्ञानिक स्वामीनाथन के नाम पर – KhalihanNews
Breaking News

तमिलनाडु : कृषि कॉलेज का नामकरण दिवंगत वैज्ञानिक स्वामीनाथन के नाम पर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य विधानसभा में घोषणा की कि तंजावुर जिले के ईचांगकोट्टई में कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान संस्थान का नाम प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन के नाम पर रखा जाएगा, जिनका हाल ही में निधन हो गया ।

विधानसभा में बयान देते हुए सीएम स्टालिन ने यह भी कहा कि जो छात्र कॉलेज में प्रथम स्थान पर आएगा, उसे डॉ. एमएस स्वामीनाथन के नाम पर स्थापित पुरस्कार दिया जाएगा।

सीएम ने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के कार्यकाल के दौरान कृषि विश्वविद्यालय बनाए गए और महत्वपूर्ण तरीके से अनुसंधान किया गया, जिसके परिणामस्वरूप कृषि क्रांति हुई।

मुख्यमंत्री श्री स्टालिन ने कहा कि डॉ. स्वामीनाथन पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के प्रति स्नेही थे, और यह भी याद किया कि जब वैज्ञानिक ने श्री करुणानिधि का निधन हो गया था तो उन्हें कैसे याद किया था। उन्होंने कहा, “एमएस स्वामीनाथन ने याद किया था कि कैसे कलैगनार ने राज्य के लिए एक जैव प्रौद्योगिकी नीति बनाई थी और कहा था कि कलैगनार ने हमेशा किसानों के कल्याण के लिए काम किया था।”

पनरुति विधायक टी. वेलमुरुगन, सीपीआई (एम) विधायक वीपी नागाई माली, पापनासम विधायक प्रो. एमएच जवाहिरुल्ला, कांग्रेस विधायक दल के नेता, के. सेल्वापेरुन्थागई, पीएमके विधायक जीके मणि, एआईएडीएमके विधायक ओएस मणियन और वीसीके फ्लोर नेता सिंथनाई सेलवन ने घोषणा का स्वागत किया। Photo Credit – Economic times.

About admin

Check Also

कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के लिए लहसुन की 14 नयी किस्में विकसित

अधिक पैदावार, सुगठित और अधिक समय तक ताजगी के लिए लहसुन की चौदह नयी प्रजातियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *