tag manger - दिल्ली : राजधानी के ग्रामीण इलाकों की 136 परियोजनाओं को मंजूरी – KhalihanNews
Breaking News

दिल्ली : राजधानी के ग्रामीण इलाकों की 136 परियोजनाओं को मंजूरी

दिल्ली में कई ग्रामीण इलाकों में विभिन्न मुद्दों को लेकर स्थानीय लोगों की तरफ से कई बार अपनी राय रखी गई है। इस संबंध में लोगों ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ भी बातचीत करते हुए स्थानीय मुद्दों पर उनका ध्यान लाया गया है। अब 136 परियोजनाओं को मंजूरी मिलने के बाद कई गांवों में विकास कार्यों को दिल्ली सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा।

सड़कों, पार्कों के बेहतर निर्माण से नागरिकों और बच्चों को लाभ मिलेगा। लोगों ने कहा कि राजधानी के गांवों में कई विकास कार्यों को पूरा करने पर सरकार की तरफ से जोर दिया जा रहा है। इससे राजधानी के गांवों को काफी फायदा होगा।

दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड की बैठक में सदस्यों ने लंबित प्रस्तावों का मामला उठाया। इसके बाद विकास मंत्री ने विभाग को ग्राम विकास से जुड़ी परियोजना की फाइलों पर समय सीमा के अंदर काम पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा विकास मंत्री ने ग्राम विकास के कामों की मुख्य कार्यकारी एजेंसी सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग को निर्देशित किया कि निर्धारित समय-सीमा के अंदर परियोजना का अनुमान तैयार किया जाए और स्वीकृत परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लाई जाए।

राजधानी के गांवों में विकास कार्यों के लिए दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड ने 136 परियोजनाओं को मंजूरी दी है। दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में बोर्ड की दिल्ली सचिवालय में हुई बैठक में इन परियोजनाओं को स्वीकृति की गई। इसके मद्देनजर दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में दिल्ली सरकार द्वारा 175.54 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य किए जाएंगे।

About admin

Check Also

अब, बाज़ार में आ गयी पेड़ों के लिए एंबुलेंस

अब, बाज़ार में आ गयी पेड़ों के लिए एंबुलेंस

आपने रास्ते में कई एंबुलेंस देखी होगी। लेकिन आपको बता दें कि अब इंसानों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *