tag manger - आंध्र प्रदेश में बाढ़ प्रभावित किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा जल्द ही मिलेगा : चौहान – KhalihanNews
Breaking News

आंध्र प्रदेश में बाढ़ प्रभावित किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा जल्द ही मिलेगा : चौहान

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डी. पुरंदेश्वरी शुक्रवार को कृष्णा जिले के केसरपल्ली में बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेते हुए। | फोटो साभार: जीएन राव

केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 सितंबर (शुक्रवार) को राजमुंदरी के सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दग्गुबाती पुरंदेश्वरी और अन्य नेताओं के साथ कृष्णा जिले के गन्नावरम मंडल के केसरपल्ली में बाढ़ प्रभावित किसानों से बातचीत की।

श्री चौहान ने बटाईदार किसानों सहित किसानों को आश्वासन दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू फसलों के नुकसान की शीघ्र भरपाई करेंगे।
केंद्रीय मंत्री ने कहा, “श्री नायडू राहत कार्यों का नेतृत्व कर रहे हैं और स्थिति कुछ ही दिनों में सामान्य हो जाएगी।”

एक विज्ञप्ति के अनुसार श्री चौहान ने कहा कि वे भी किसान परिवार से हैं और इसलिए वे बाढ़ से होने वाली पीड़ा को समझ सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार ने फसल बीमा योजना के तहत किसानों को बीमा राशि का भुगतान न करके उन्हें मुश्किल में डाल दिया है। बाद में उन्होंने बाढ़ से हुए नुकसान को दर्शाने वाली तस्वीरों की एक प्रदर्शनी देखी।

केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं संचार राज्य मंत्री पेम्मासनी चंद्रशेखर, आंध्र प्रदेश के मंत्री के. अत्चन्नायडू और कोल्लू रवींद्र, भाजपा विधायक वाईएस चौधरी और किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चिगुरुपति कुमारस्वामी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

About khalihan news

Check Also

आंध्र प्रदेश : मानसून से पहले मिट्टी की सेहत जांचने को ढाई लाख नमूने जांचने में तेजी

आंध्र प्रदेश में सभी किसानों के खेतों की मिट्टी की जांच की जाती है। किसानों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *