tag manger - उत्तर प्रदेश चुनाव : अमेठी में न राहुल,न प्रियंका, राबर्ट वढेरा के बयान से गरमायी सियासत – KhalihanNews
Breaking News
उत्तर प्रदेश चुनाव : अमेठी में न राहुल,न प्रियंका, राबर्ट वढेरा के बयान से गरमायी सियासत
उत्तर प्रदेश चुनाव : अमेठी में न राहुल,न प्रियंका, राबर्ट वढेरा के बयान से गरमायी सियासत

उत्तर प्रदेश चुनाव : अमेठी में न राहुल,न प्रियंका, राबर्ट वढेरा के बयान से गरमायी सियासत

कांग्रेस ने अभी तक पार्टी के रायबरेली और अमेठी पर अपने उम्मीदवारों का खुलासा नहीं किया है। जहां ऐसी चर्चा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं , वहीं पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी के अमेठी लौटने की उम्मीद कर रहे हैं। साल 2019 में जब राहुल गांधी को अमेठी में हार का सामना करना पड़ा तो 15 साल के बाद अमेठी में गांधी परिवार का कोई शख्‍स हारा था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वढेरा ने पिछले दिनों एक बड़ा बयान दिया है। इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि शायद कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अमेठी से रॉबर्ट वढेरा को टिकट दे सकती है। वढेरा ने कहा है कि अमेठी के लोगों को उम्मीद है कि वह इस संसदीय क्षेत्र से अपनी राजनीतिक शुरुआत करेंगे। उनके इस बयान के बाद से संकेत मिलने लगे हैं कि शायद रॉबर्ट सक्रिय राजनीति में उतर सकते हैं। वढेरा ने एक न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कई अहम मुद्दों का जिक्र किया है।

वढेरा ने आगे कहा, ‘अमेठी के लोग मानते हैं कि उन्होंने गलती की है क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में अक्सर नहीं जाती हैं। वह क्षेत्र की प्रगति के बारे में नहीं सोचती हैं। उन्हें केवल गांधी परिवार के खिलाफ आरोप लगाने, उन्हें अपमानित करने और अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने की परवाह है।’ वढेरा ने आगे कहा कि गांधी परिवार ने वर्षों तक अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर और जगदीशपुर के लोगों के लिए कड़ी मेहनत की है।

यह पहली बार नहीं है जब रॉबर्ट वढेरा ने राजनीति में आने का कोई संकेत दिया है। जुलाई 2022 में, वढेरा ने कहा था कि अगर लोग चाहेंगे तो वह सक्रिय राजनीति में शामिल होने पर विचार करेंगे। उनकी यह टिप्पणी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी सास सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद आई थी।

वढेरा के शब्‍दों में, ‘अमेठी के लोगों को लगता है कि उन्होंने स्मृति ईरानी को चुनकर गलती की है और वे चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य वापस आए. वास्तव में, वे मुझसे यह भी उम्मीद करते हैं कि अगर मैं संसद सदस्य बनने का फैसला करता हूं तो मैं उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगा।’ वाड्रा की मानें तो लोगो को मालूम है कि उन्‍होंने कितनी कोशिश की है। लोग उनसे सोशल मीडिया पर जुड़ती है और उनके ऑफिस के बाहर उनसे मिलते हैं। यहां तक उनका जन्मदिन तक मनाते हैं।

About

Check Also

उत्तर प्रदेश : इस्राइल की टिश्यू कल्चर से लखीमपुर-खीरी जिले में केला की खेती बढ़ी

उत्तर प्रदेश : इस्राइल की टिश्यू कल्चर से लखीमपुर-खीरी जिले में केला की खेती बढ़ी

अभी तक उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले की चर्चा दो कारणों से होती रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *