tag manger - दिल्ली -एनसीआर में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी – KhalihanNews
Breaking News

दिल्ली -एनसीआर में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी

एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। बीते दो दिन से देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की बारिश होने के बाद ठिठुरन बढ़ गई है। पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। कल देर रात से ही कई राज्यों में ठंडी हवा चल रही है। शनिवार को सुबह दिल्ली, नोएडा, राजस्थान, पंजाब सहित कई राज्यों में इस सीजन की धुंध देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा सहित कुछ राज्यों मेें बूंदाबांदी हो सकती है। आने वाले दिनों में सर्दी और तेज हो जाएगी।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिनों में कोहरा छाया रहेगा। हालांकि बारिश की संभावना कम है। शिमला में शनिवार तक गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़ और देहरादून जैसे अन्य प्रमुख जिलों में ज्यादातर समय आसमान साफ रहेगा। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश हुई है।

वहीं यूपी और बिहार सहित अन्य राज्यों में भी सुबह-शाम और रात में सर्दी तेज हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों ठंड और बढ़ जाएगी।

पहाड़ी राज्योंं में भी मौसम ने करवट बदल ली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और अन्य इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। लाहौल स्पीति, किन्नौर में बर्फबारी का दौर जारी है। शिमला सहित कई जिलों में बारिश भी हो रही है। आज सुबह शिमला धुंध के आगोश में आ गया और दरशयता भी काफी कम हो गयी है ।

About

Check Also

रसीले आम को लेकर देश-विदेश के नामचीन विशेषज्ञ लखनऊ में करेंगे खास चर्चा

उत्तर भारत सहित उत्तर प्रदेश का आम और खास बने, इस बाबत 21 सितंबर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *