tag manger - तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला। – KhalihanNews
Breaking News
तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला। ।।। ।
तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला। ।।। ।

तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला।

पिछले कुछ सालों से तेलुगू देशम पार्टी खराब दौर से गुजर रही है। टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी की हालत ज्यादा खराब हो गई।
लोकसभा चुनाव शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। सभी राजनीतिक दल बढ़चढ़कर तैयारियों में लगे हुए हैं। अदला-बदली और समर्थन का खेल जारी है। इस बीच जानकारी सामने आई है कि तेलंगाना में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। टीडीपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि फिलहाल पार्टी ने यह तय नहीं किया है कि राज्य में किसे समर्थन देना है।।।।।।। बता दें, पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में टीडीपी एनडीए का हिस्सा है। लोकसभा चुनाव शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। सभी राजनीतिक दल बढ़चढ़कर तैयारियों में लगे हुए हैं। अदला-बदली और समर्थन का खेल जारी है।

पिछले कुछ सालों से तेलुगू देशम पार्टी खराब दौर से गुजर रही है। टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी की हालत ज्यादा खराब हो गई। नायडू की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने पिछले साल 30 नवंबर को तेलंगाना में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। इसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कसनाई ज्ञानेश्वर ने टीडीपी का साथ छोड़ दिया और चुनाव से पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल हो गए।

तब से, तेलंगाना में पार्टी नेतृत्वहीन हो गई है। कई नेता और कार्यकर्ता इस्तीफा दे चुके हैं। तेलंगाना में 2018 के विधानसभा चुनावों में दो सीटें जीतने वाली टीडीपी को 3.51 प्रतिशत वोट मिले थे। तब उसने कांग्रेस और भाकपा के साथ समझौता किया था। चूंकि टीडीपी ने पिछले साल चुनाव नहीं लड़ा था, इसलिए अन्य दलों ने उसके नेताओं को लुभाया और विधानसभा चुनावों में अपना वोट डाला।

एक सवाल के जवाब में तिरुनगरी ने कहा कि इस बारे में कोई आधिकारिक निर्देश नहीं दिया गया था कि तेलंगाना में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में किसका समर्थन करना है। समर्थन का विकल्प स्थानीय नेतृत्व पर छोड़ दिया गया था और उन्होंने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए थे।

टीडीपी नेता का कहना है, ‘पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष की नियुक्ति महानाडु (पार्टी के वार्षिक सम्मेलन) में तय की जाएगी।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें

About admin

Check Also

khalihannews mustard oil

उत्तर प्रदेश की सरसों के तेल वाली कंपनी करेगी तेलंगाना में 500 करोड़ का निवेश

उत्तर प्रदेश के बरेली महानगर में बी एल एग्रो सरसों का तेल उत्पादन करने वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *