tag manger - पहली फरवरी से शुरू होगी “पंजाब बचाओ यात्रा”, बादल ने कहा सभी यात्रा से जुड़े – KhalihanNews
Breaking News

पहली फरवरी से शुरू होगी “पंजाब बचाओ यात्रा”, बादल ने कहा सभी यात्रा से जुड़े

पंजाब में पिछला लोकसभा चुनाव शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने मिलकर लड़ा था। अबकी बहुजन समाज पार्टी ने अपना रास्ता अलग कर लिया है। वह शिरोमणि अकाली दल यानी शिअद का साथ नहीं देगी। शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने दम पर चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। इस चुनाव में शिअद के सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यानी आप होंगे।

अपनी चुनावी तैयारी की शुरुआत एक फरवरी से शुरू पंजाब बचाओ अभियान से करेंगे। मकर संक्रांति के अवसर पर सुखबीर सिंह बादल ने लोगों की बड़ी मौजूदगी के बीच पंजाब की आन,बान और शान की हिफाजत के लिए अभियान में जुड़ने की अपील की। इस मौके पर बादल ने पंजाब की मौजूदा भगवन्त मआन-सरकआर पर कई आरोप लगाये। उन्होंने लोगों से राज्य और उसके लोगों के भविष्य को बचाने के लिए एक फरवरी से शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को अपना पूरा समर्थन देने की अपील की।

लुधियाना में ऐतिहासिक माघी मेले में एक विशाल राजनीतिक सम्मलेन को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ हमें पंजाब को आम आदमी पार्टी (आप)के साथ-साथ उसके मुख्यमंत्री भगवंत मान से बचाना है, जिन्होंने राज्य को दिवालिया बना दिया और सभी मोर्चों पर समाज के हर वर्ग को धोखा देकर पंजाब की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है।’’

बादल ने उन सभी अकाली नेताओं से भी अपील की, जो किसी न किसी बहाने से अपनी मूल पार्टी से अलग हो गए। उन्होंने उनसे अपनी मां पार्टी में वापिस आने की अपील की है। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारा राज्य कांग्रेस और ‘आप’के हमले का शिकार है, ये दोनों वर्तमान दुर्दशा के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार है। पंजाब को शीर्ष पर लेकर जाने के लिए हमें उनके नापाक गठबंधन को हराना होगा’’।

उन्होंने कहा कि अकाली दल कस एकमात्र मकसद पंजाबियों की भलाई करना और उनके अधिकारों को सुरक्षित कर राज्य को आगे लेकर जाना है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पंजाब में कई बार मुख्यमंत्री रहे अपने पिता प्रकाश सिंह बादल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ यह सरदार प्रकाश सिंह बादल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’’

About admin

Check Also

पराली जलाने से रोकने के लिए पंजाब-सरकार देगी 22 हज़ार पराली निपटारा मशीनें

पराली जलाने से रोकने के लिए पंजाब-सरकार देगी 22 हज़ार पराली निपटारा मशीनें

धान की फ़सल जाड़ा आने के साथ पक जायेगी। धान की फसल के अवशेष के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *