tag manger - अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में है उत्तर प्रदेश-सरकार – KhalihanNews
Breaking News

अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में है उत्तर प्रदेश-सरकार

योगी सरकार इस बार सबसे बड़ा अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में है। यह 42 हजार करोड़ रुपये तक हो सकता है जो कि पिछले बजट 33,768 करोड़ रुपये की तुलना में करीब 8500 करोड़ रुपये ज्यादा होगा। पिछले अनुपूरक बजट में पूंजीगत व्यय के लिए लगभग 20 हजार करोड़ और राजस्व लेखा के लिए करीब 13756 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था. इस बार इसमें 25 फीसदी तक वृद्धि हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, 28 नवंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान अनुपूरक बजट में विकास योजनाओं पर खास प्रावधान हो सकता है। हाल में गठित तीन तीर्थ विकास परिषद और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) की तर्ज पर राज्य राजधानी क्षेत्र (एससीआर) को धरातल पर लाने के लिए धन की व्यवस्था हो सकती है।

गौरतलब है कि पांच एक्सप्रेस के दोनों किनारों पर तीस औद्योगिक गलियारों की स्थापना के लिए प्रारंभिक राशि का प्रावधान होने की संभावना है। नये साल में 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह सर्वोच्च प्राथमिकता है। ऐसे में अयोध्या क्षेत्र के विकास के लिए अच्छी खासी राशि का प्रावधान किया जा सकता है। गन्ने के बकाया भुगतान के लिए स्पेशल पैकेज भी लाया जा सकता है।

About admin

Check Also

मणिपुर में संघर्ष का विस्तार निर्णायक बदलाव की मांग कर रहा है

मणिपुर में संघर्ष का विस्तार निर्णायक बदलाव की मांग कर रहा है

मणिपुर में जातीय संघर्ष को भड़के एक साल से ज्यादा हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *