tag manger - उत्तर प्रदेश : अपने कर्मियों की ऑनलाइन ‘परीक्षा’ लेगा गन्ना-चीनी विभाग – KhalihanNews
Breaking News

उत्तर प्रदेश : अपने कर्मियों की ऑनलाइन ‘परीक्षा’ लेगा गन्ना-चीनी विभाग

प्रदेश का गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग अब अपने अफसरों के ज्ञान की परीक्षा लेगा। इन अफसरों को विभागीय मामलों की कितनी जानकारी है इसका पता लगाने के लिए आनलाइन परीक्षा करवाई जाएगी। आगामी 25 जून से 25 जुलाई के बीच विभिन्न चरणों में विभागीय विषयों से संबंधित ऑनलाइन दक्षता परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

इस परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल्स संघ के प्रबंध निदेशक रमाकांत पाण्डेय को परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी दी गई है। यह जानकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर.भूसरेड्डी ने दी है।

उन्होंने बताया कि गन्ना विकास विभाग के मुख्यालय से जारी होने वाले आदेशों, प्रपत्रों, बुकलेट, पम्पलेट व अन्य उपयोगी सूचनाओं व दिशा-निर्देशों का फील्ड स्तर पर गहनता से अध्ययन किया जाता है या नहीं इसी को परखने के लिए इस परीक्षा का आयोजन वर्गवार करवाया जा रहा है। पूर्व में भी शासन की मंशा के अनुरूप ऐसी परीक्षा आयोजित करवायी जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि गन्ना पर्यवेक्षकों के लिए 25 जून को, गन्ना विकास अधिकारी / खाण्डसारी निरीक्षक की 11 जुलाई, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक / खाण्डसारी अधिकारी की 18 जुलाई और जिला गन्ना अधिकारी, सहायक चीनी आयुक्त की आनलाइन परीक्षा 25 जुलाई को करवाई जाएगी। 150 प्रश्नों की इस परीक्षा में प्रत्येक सही उत्तर के लिए दो अंक और गलत उत्तर देने के लिए एक अंक की निगेटिक मार्किंग की जाएगी।

About admin

Check Also

माता भूमि: पुत्रोऽहं पृथिव्या:' के भाव को आत्मसात कर 20 जुलाई को पौधरोपण का नया रिकॉर्ड बनाएगा उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री

माता भूमि: पुत्रोऽहं पृथिव्या:’ के भाव को आत्मसात कर 20 जुलाई को पौधरोपण का नया रिकॉर्ड बनाएगा उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री

20 जुलाई को महापर्व के रूप में मनाया जाएगा पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जनअभियानः सीएम योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *