tag manger - बिजनौर में संपन्न उपज का मणडलीय पत्रकार सम्मेलन – KhalihanNews
Breaking News

बिजनौर में संपन्न उपज का मणडलीय पत्रकार सम्मेलन

बिजनौर। उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट जनपद बिजनौर इकाई के तत्वाधान में आज यहां विकास भवन के सभागार में मंडलीय पत्रकार सम्मेलन आयोजित किया गया। मंडलीय पत्रकार सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर ने कहा कि सोशल मीडिया के दौर में पत्रकारिता अपने आप में चुनौती पूर्ण व्यवसाय है। जिसको संभाले रखना हर पत्रकार का कर्तव्य बनता है। उन्होंने फर्जी पत्रकारों की निरंतर बढ़ती फौज पर भी वास्तविक पत्रकारों से निगाह रखने की अपील की तथा कहा कि फर्जी पत्रकारों की बढ़ती फौज के चलते पत्रकारिता क्षेत्र में अनेक खामियां देखने को मिल जाती हैं। जो सही नहीं है। जबकि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का सम्मान बरकरार रखने के लिए सभी पत्रकारों को एकजुट होकर अपने अस्तित्व को कायम रखना होगा।

मंडलीय पत्रकार सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष साकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि पत्रकार अपने आप में समाज को एक दर्पण दिखाने का कार्य करता है इसलिए पत्रकारों की गरिमा, उनका कार्य बहुत ही कठिन है। जबकि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बढ़ते प्रभाव के चलते प्रिंट मीडिया को अपना अस्तित्व बनाए रखने के लिए जूझना पड़ रहा है।

मंड्लीय पत्रकार सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए उपज के प्रांतीय अध्यक्ष सर्वेश कुमार सिंह ने अपना संबोधन में जाने-माने पत्रकार बाबू सिंह चौहान को याद करते हुए कहा की बिजनौर में बहुत बड़े-बड़े पत्रकार हुए हैं उनमें बाबू सिंह चौहान का नाम अग्रिम पंक्ति में लिखा जाता है। बाबू सिंह चौहान एक जाने-माने पत्रकार रहे हैं । विभिन्न पदों पर रहकर और अपनी पत्रकारिता के बल पर उन्होंने अपनी पहचान बनाई है। जबकि उनके सुपुत्र डॉक्टर सूर्यमणि रघुवंशी उत्तर प्रदेश प्रेस मान्यता समिति के सदस्य हैं। तथा ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एडिटर स्टैंडिंग कॉन्फ्रेंस की 31 सदस्य कमेटी में माननीय सदस्य हैं। ऐसे जनपद में आकर वे गौरव महसूस कर रहे हैं। उन्होंने उपज के कार्यक्रम को नई दिशा देने का प्रयास किया। तथा कहा की उपज का जनपद बिजनौर में यह कार्यक्रम उपज के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देने वाला कार्यक्रम है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रदेश महामंत्री राधेश्याम लाल करने उपज और उपजा में चल रही भ्रांति को दूर के करने का प्रयास किया तथा कहा कि अल्प समय में बिजनौर इकाई द्वारा किया गया है

कार्यक्रम अपने आप में खास मायने रखता है कार्यक्रम को प्रदेश उपाध्यक्ष डा फल कुमार, वरिष्ठ पत्रकार अशोक मधुप, नरेंद्र मारवाड़ी, सुरेंद्र गर्ग, राजवीर चौधरी, डॉक्टर सत्येंद्र कुमार शर्मा अंगिरस, नरेश भास्कर, रोहित त्रिपाठी, मेरठ जिला अध्यक्ष अजय चौधरी, मेरठ जिला कोषाध्यक्ष विश्वास राणा, जिला महामंत्री ललित ठाकुर, रामनाथ सिंह, मुकुल पाल, उज्जवल शर्मा, बाबूराम आर्य, महेश चौहान, रविंद्र पाल आर्य, चौधरी नरेंद्र सिंह, मोहम्मद लतीफ, मोहम्मद शाकिर, योगेंद्र सिंह, विपिन कुमार, संजय कुमार, प्रसनजीत सहित कई वरिष्ठ पत्रकारों ने संबोधित किया। मंडलीय पत्रकार सम्मेलन में जनपद के कई वरिष्ठ पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

उपज बिजनौर के संरक्षक ज्योति लाल शर्मा की अध्यक्षता एवं जिला अध्यक्ष पुखराज सिंह मलिक के संचालन में मंडलीय पत्रकार सम्मेलन संपन्न हुआ मंडलीय पत्रकार सम्मेलन में मुरादाबाद मंडल सहित आसपास के जनपदों के पत्रकार साथियों ने भाग लिया

About

Check Also

हर मौसम को सहने वाली गन्ने की चार नई किस्में देंगी ज्यादा पैदावार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गन्ने की चार ऐसी किस्मों को जारी किया, जो किसी भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *