tag manger - मानसून की बिदाई के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़ी परियोजनाएं पूरी की जायेंगी – KhalihanNews
Breaking News

मानसून की बिदाई के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़ी परियोजनाएं पूरी की जायेंगी

उत्तर प्रदेश में करीब दो दर्जन जिलों में बीच रास्ते में पेड़ लगे होने और सड़क किनारे की ज़मीन का विवाद के चलते प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पक्की सड़कों का समय पर निर्माण नहीं कराया जा सका था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परियोजना की सभी सड़कों को गुणवत्ता के आधार पर जल्दी बनवाने के निर्देश दिए हैं।

सूबे में जिन जिलों में इस परियोजना के तहत सड़कों को बनाया जाना है उनमें अयोध्या, आजमगढ़, चित्रकूट, देवरिया, हापुड़, जौनपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, मऊ, पीलीभीत, प्रयागराज व शाहजहांपुर आदि में ग्राम सड़क योजना संबंधी कार्यों में तेजी लायी जाएगी ।

इन सभी जिलों में निर्माणाधीन मार्गों पर बाधक पेड़-पौधों को हटाने के लिए योगी सरकार ने दिए निर्देश हैं । इस मद में ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण को 7.84 करोड़ रुपए की धनराशि भी जारी की गई है।

मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण को निर्देशित किया गया है कि सभी निर्माण कार्यों को राज्य सरकार की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति नीति के अधीन ही पूर्ण किया जाए। इसके अतिरिक्त, निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के लिए संबंधित क्षेत्रों में पर्यावरण व अन्य सर्टिफिकेशन व स्वीकृतियां प्राप्त करने की प्रक्रिया को भी जल्द ही पूर्ण कर लिया जाए।

सभी निर्माण कार्यों की देखरेख व नियमों के पालन की जिम्मेदारी ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को दी गई है जो यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्माण कार्यों की पूर्ति के दौरान गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता या अन्य अनियमित्ता की गुंजाइश न रहे।

About

Check Also

महिला समूहों से जुड़ेंगी उत्तर प्रदेश की गोशालाएं

महिला समूहों से जुड़ेंगी उत्तर प्रदेश की गोशालाएं

उत्तर प्रदेश के पशुधन विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *