tag manger - हरियाणा : किसानों की गन्ना मूल्य को लेकर आंदोलन तेज करने की चेतावनी – KhalihanNews
Breaking News

हरियाणा : किसानों की गन्ना मूल्य को लेकर आंदोलन तेज करने की चेतावनी

हरियाणा में किसानों ने गन्ना समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।हरियाणा सरकार द्वारा उनकी मांग पर विचार करने के लिए गठित एक समिति के साथ बैठक के निमंत्रण के बीच यह चेतावनी दी गई है।

गन्ना किसान संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष रामपाल चहल ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन (चड़ूनी) के तत्वावधान में करनाल में किसान महापंचायत कर रहे किसानों ने समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग पूरी नहीं होने पर 20 जनवरी से राज्य की सभी चीनी मिलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया है।

चहल ने कहा कि, राज्य सरकार ने जिला प्रशासन के माध्यम से उन्हें 16 जनवरी को मामले पर चर्चा करने के लिए कृषि मंत्री जेपी दलाल की अध्यक्षता वाली समिति के साथ बैठक के लिए आमंत्रित किया था।बीकेयू (चड़ूनी) और चीनी मिल समितियों के प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल समर्थन मूल्य में वृद्धि की अपनी मांग को आगे बढ़ाने के लिए समिति से मिलेगा।

चहल ने कहा, यदि कोई सौहार्दपूर्ण समाधान नहीं निकलता है, तो किसान 17 जनवरी से फसल की कटाई बंद कर देंगे और 20 जनवरी से सभी चीनी मिलों को अनिश्चित काल के लिए बंद कर देंगे।हरियाणा में गन्ना किसान उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण 450 रुपये प्रति क्विंटल का समर्थन मूल्य मांग रहे है।

About admin

Check Also

हरियाणा के गुरुग्राम में देशभर की ग्रामीण महिला हस्तशिल्पियों का सरस आजीविका मेला

हरियाणा के गुरुग्राम में देशभर की ग्रामीण महिला हस्तशिल्पियों का सरस आजीविका मेला

ग्रामीण महिलाओं के हुनर और स्वावलंबन को प्रोत्साहित करने के लिए गुरुग्राम में 13 अक्टूबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *