tag manger - कर्नाटक : गन्ना किसानों से मिलकर दौरा पूरा किया राहुल गांधी ने – KhalihanNews
Breaking News

कर्नाटक : गन्ना किसानों से मिलकर दौरा पूरा किया राहुल गांधी ने

चुनावी राज्य कर्नाटक पहुंचे कांग्रेसी नेता राहुल गांधी। पहुंचने के बाद , राहुल गांधी ने 12वीं सदी के कवि और समाज सुधारक बसवेश्वर की जयंती के अवसर पर, जिसे राज्य में ‘बसवा जयंती’ के रूप में मनाया जाता है, कुडाला संगम में उनके विश्राम स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

इसके बाद उन्होंने विजयपुरा की यात्रा की, जहां उन्होंने एक विशाल रोड शो किया और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया, जहां पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने मौजूदा भाजपा शासन पर निशाना साधा और दावा किया कि 10 मई के विधानसभा चुनावों में “40 प्रतिशत कमीशन सरकार” 40 सीटों पर सिमट जाएगी।

यह उन आरोपों के संदर्भ में आया है कि भाजपा शासन ने सरकारी ठेके देने के बदले में 40 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी।

उन्होंने लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार की भी आलोचना की, राहुल ने कहा कि अगर भगवा पार्टी सोचती है कि सच केवल संसद में ही बोला जा सकता है, तो वे गलत हैं क्योंकि इसे कहीं भी कहा जा सकता है।

“मैंने संसद में प्रधान मंत्री मोदी से (गौतम) अडानी के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करने के लिए कहा। मैंने उनसे पूछा कि पूरे देश का पैसा अडानी को क्यों ट्रांसफर किया जा रहा है? मैंने उनसे पूछा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की धनराशि अडानी को क्यों हस्तांतरित की जा रही है। ये सब सुनने के बाद उन्होंने मेरा माइक्रोफोन बंद कर दिया और मुझे संसद से बाहर निकाल दिया. बीजेपी सोचती है कि सच सिर्फ संसद में ही कहा जा सकता है लेकिन सच कहीं भी कहा जा सकता है,”।

About admin

Check Also

कर्नाटक : कर्ज , सूखा और फसलें खराब होने से 15 महीने में 1182 किसानों ने खुदकुशी

कर्नाटक : कर्ज , सूखा और फसलें खराब होने से 15 महीने में 1182 किसानों ने खुदकुशी

महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक राज्य में किसानों की आत्महत्या का जारी आंकड़ा दहलाने वाला है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *