tag manger - उत्तर प्रदेश : गन्ना बकाया को लेकर कृषि मंत्री की चेतावनी, किसानों का बेमियादी धरना – KhalihanNews
Breaking News

उत्तर प्रदेश : गन्ना बकाया को लेकर कृषि मंत्री की चेतावनी, किसानों का बेमियादी धरना

उत्तर प्रदेश में अगले महीने से गन्ना पेराई सीजन शुरू होने की संभावना है। इसके मद्देनजर चीनी मिलों में मरम्मत कार्य तेजी से चल रहा है। दूसरी तरफ किसान संगठन बकाया भुगतान को लेकर आक्रामक है। प्रदेश की वर्तमान स्थिती को देखकर कृषि मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने बकाया भुगतान को लेकर चीनी मिलों को कड़ी चेतावनी दी है।

एक दिवसीय दौरे पर बागपत पहुंचे कृषि मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने गन्ना किसानों के मुद्दे पर कहा – प्रदेश-सरकार ने अब तक रिकार्ड भुगतान किया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की, गन्ना पेराई से सत्र से पहले एक भी रुपया बकाया रहा तो मिल में ताला लगा देंगे।

गन्ना मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा कि आज काफी चीनी मिलें ऐसी हैं जो गन्ना सत्र समाप्त होने के तुरंत बाद ही पूरा भुगतान कर देती हैं। कुछ चीनी मिलें भुगतान नहीं कर पा रहीं हैं, उनको भी तुरंत भुगतान करने की राह पर लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी गन्ना पेराई सत्र को समय पर शुरू कराया जाएगा।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली में गन्ना बकाया भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन आक्रामक हुई है। संगठन के कार्यकर्ताओं ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान की मांग करते हुए जिला कलेक्ट्रेट के सामने ट्रैक्टर खड़े कर सड़क जाम कर दिया।

खबर के मुताबिक, आंदोलन के दौरान बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी ट्रैक्टर पर सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया। टिकैत ने चेतावनी दी कि, किसानों का बकाया होने तक धरना और प्रदर्शन जारी रहेगा। सड़क जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

About admin

Check Also

माता भूमि: पुत्रोऽहं पृथिव्या:' के भाव को आत्मसात कर 20 जुलाई को पौधरोपण का नया रिकॉर्ड बनाएगा उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री

माता भूमि: पुत्रोऽहं पृथिव्या:’ के भाव को आत्मसात कर 20 जुलाई को पौधरोपण का नया रिकॉर्ड बनाएगा उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री

20 जुलाई को महापर्व के रूप में मनाया जाएगा पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जनअभियानः सीएम योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *